बुधवार, जुलाई 3, 2024

Creating liberating content

Search Example

गॉडज़िला x कॉन्ग: द न्यू एम्पायर रिव्यू

Movie Review: गॉडज़िला x कॉन्ग: द न्यू एम्पायर
निर्देशक: एडम विनगार्ड
कथा: टेरी रोसियो, माइकल डी, डैक शील्ड्स
पटकथा: एरिक पीयर्सन, मैक्स बोरेनस्टीन
कलाकार: रेबेका हॉल, ब्रायन टायरी हेनरी, डैन स्टीवंस, कायली हॉटल, एलेक्स फर्न्स और फाला चेन और स्पेशल इफेक्ट्स से बने गॉडजिला व किंग कॉन्ग
रेटिंग: ****


COVID-19 महामारी के दौरान गॉडजिला वर्सेस कॉन्ग रिलीज हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस और स्ट्रीमिंग पर काफी सफल रही थी। मार्च 2022 में लेजेंडरी ने फिल्म के सीक्वल की घोषणा की थी और फिल्मांकन भी उस वर्ष के अंत में शुरू हुआ था।

गॉडज़िला एक्स कोंग: द न्यू एम्पायर का प्रीमियर 25 मार्च, 2024 को लॉस एंजिल्स में टीसीएल चीनी थिएटर में हुआ और 29 मार्च को फिल्म दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

फिल्म ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग – द न्यू एम्पायर’ करीब 1125 करोड़ रुपये की लागत से बनी है. यह मॉन्स्टरवर्स के दो जानी दुश्मनों को एक साथ लाने की कहानी है और ये एक तरह से इनकी क्रॉसओवर फिल्म है।

क्या है ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग – द न्यू एम्पायर’ की कहानी-

GxK मुख्य रूप से कोंग के परीक्षणों और कठिनाइयों का अनुसरण करता है क्योंकि वह दर्शकों के साथ, हॉलो अर्थ की खोज करता है और इसके सुखद और सबसे गहरे रहस्यों को उजागर करता है.

मेखागोडज़िला की हार के बाद कोंग ने हॉलो अर्थ में अपना क्षेत्र स्थापित किया है. वहीं गॉडज़िला ने मानवता और “टाइटन्स” के बीच व्यवस्था बनाए रखना जारी रखा है. स्कल द्वीप पर मोनार्क की दो चौकियाँ थीं, चौकी 33 और चौकी 236, जिनका उपयोग कोंग की निगरानी और द्वीप के पारिस्थितिकी तंत्र की रक्षा के लिए किया जाता था.

हॉलो अर्थ में तैनात एक मोनार्क अवलोकन चौकी ने एक अज्ञात संकेत पकड़ा है। सतह पर, सिग्नल के कारण इवी जनजाति की अंतिम सदस्य जिया को मतिभ्रम और फ्लैशबैक का अनुभव होता है, जिससे उसकी गोद ली हुई मां, डॉ. इलीन एंड्रयूज चिंतित हो जाती हैं।

गॉडज़िला सिग्नल को महसूस करते हुए रोम छोड़ देता है. वह फ्रांस में एक परमाणु संयंत्र पर हमला करता है, और आर्कटिक की यात्रा करता है। मोनार्क का मानना है कि गॉडज़िला आने वाले खतरे के लिए खुद को मजबूत कर रहा है। वह नाभकीय विकिरणों से खुद को मजबूत करता है और नए मिशन पर चल देता है।

उधर कोंग को एक सिंकहोल खुलने के बाद एक अज्ञात क्षेत्र और विशाल वानरों की एक जनजाति का पता चलता है, जिसमें एक किशोर सुको भी शामिल है। पहले टकराव के बाद आखिरकार कोंग सुको को उसे जनजाति की मांद में ले जाता है। इस यात्रा में कोंग और सुको के बीच दोस्ती हो जाती है।
इसके बाद जब वह सुको की जनजाति की मांद में पहुंचता है तो वहां उसकी मुलाकात जनजाति का अत्याचारी नेता स्कार किंग से होती है। स्कार किंग एक प्राचीन बर्फ से संचालित टाइटन, शिमो की सहायता से कोंग से लड़ता है और उसे घायल कर देता है। जिसे स्कार किंग एक क्रिस्टल का उपयोग करके दर्द से नियंत्रित करता है. हालांकि सुको की मदद से वहां से निकलने में कामयाब हो जाता है। हालांकि उसके हाथ में चोट लग जाती है।

इसके बाद एंड्रयूज और जिया, टाइटन के पशुचिकित्सक ट्रैपर और साजिश पॉडकास्टर बर्नी हेस के साथ सिग्नल के स्रोत का पता लगाने के लिए हॉलो अर्थ की यात्रा करते हैं। जहां उन्हें एक अज्ञात भूमिगत खंड में इवी जनजाति के शेष सदस्य मिलते हैं। जहां जिया के वंशज भी है।

जहां एक मंदिर के अंदर एंड्रयूज को एक भविष्यवाणी का पता चलता है। बहुत पहले स्कार किंग ने सतह की दुनिया पर कब्ज़ा करने का प्रयास किया था। इस दौरान उसने गॉडज़िला की प्रजाति के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया था। गॉडज़िला स्कार किंग और उसके कबीले को खोखली धरती के भीतर फँसाने में सफल रहा था। भविष्यवाणी से पता चला कि जिया मोथरा को फिर से जागृत करने की कुंजी होगी। कोंग, जिया को महसूस करते हुए, मंदिर का पता लगाता है। ट्रैपर द्वारा उसके घावों के इलाज के लिए एक प्रोटोटाइपिक युद्ध-दस्ताना लगाया जाता है।

आगे की कहानी में दिखाया गया है कि कैसे जिया मोथरा को जागृत करती है। कैसे कोंग, गॉडज़िला को हॉलो अर्थ तक ले जाता है और कैसे दोनों मिलकर स्कार किंग को हराते हैं और कोंग, शिमो और सुको के साथ, हॉलो अर्थ पर लौटता है जहां कोंग जनजाति का नया नेता बन जाता है।

क्या निराश करती है ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग – द न्यू एम्पायर’-

‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग – द न्यू एम्पायर’ को हॉलीवुड कंपनी लीजेंडरी पिक्चर्स ने बनाया है. फिल्म को बड़े पैमाने पर स्थापित किया गया है। चाहे आप गॉडज़िला को एक्शन में देखना चाहें या किंग कांग को, आप निराश नहीं होंगे। इसके अलावा, फिल्म नए प्राणियों, राक्षसों और प्राचीन सभ्यता के साथ टाइटन्स और स्कल द्वीप की पिछली कहानी पर भी प्रकाश डालती है। नया सुपर-विलेन स्कार किंग भी रोमांचक है।

‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग – द न्यू एम्पायर’ को देखें या नहीं देखें-

एक्शन, वीएफएक्स, लुक और फील जिसमें बर्नी के रूप में ब्रायन टायरी हेनरी और ट्रैपर के रूप में डैन स्टीवंस अपनी कॉमिक टाइमिंग के साथ धमाल मचा रहे हैं। एक आकर्षक कहानी है। फिल्म का पहला भाग उथल-पुथल से भरा है। फिल्म दो घंटे से भी छोटी है लिहाजा सब कुछ आंखों के सामने इतनी तेजी से होता है कि दर्शकों को ज्यादा कुछ सोचने की जरूरत नहीं पड़ती है। हॉलो अर्थ की दुनिया और फाइट सीन्स में बेन सेरेसिन की कमाल की सिनेमैटोग्राफी के साथ फिल्म का धमाल बैकग्राउंड म्यूजिक दर्शकों को अंत तक बांधे रखता है।

गॉडज़िला एक्स कॉन्ग प्रशंसकों के लिए बनाया गया एक अद्भुत संसार है। जो दांतों तले उंगली दबा देने वाले राक्षसों के झगड़े, टाइटन विद्या में गहराई से उतरना और खोखली पृथ्वी की रोमांचकारी यात्रा को प्रस्तुत किया गया है। यदि आप चौंका देने वाले दृश्य और राक्षसी तबाही वाली फिल्में देखना चाहते हैं, तो गॉडजिला एक्स कॉन्ग को आपको बड़े पर्दे पर अवश्य देखना चाहिए।

 

 

Rajan Chauhan
Rajan Chauhanhttps://unfoldednow.com/
राजन चौहान, एक पेशेवर कंटेंट और स्टोरी राइटर, जिनका जेम्स कैमरन और एसएस राजमौली के प्रति उत्साह और प्रेम निरंतर बढ़ता है। सिनेमा के आलेखिकी स्वरूप के साथ, उनकी कहानियाँ अनूठी भाषा में बोलती हैं। विभिन्न मीडिया हाउसेस और न्यूज पोर्टल्स के साथ किए गए अनुभव ने उन्हें एक स्थिर स्थान पर पहुंचाया है। राजन की कहानियाँ व्यापक हैं, जो विभिन्न दृष्टिकोणों से जीवन की रूचियों को छूने का प्रयास करती हैं। उनका क्रिएटिव साहस, उत्कृष्टता की ऊंचाइयों तक पहुंचता है, जो हमेशा सुन्दर कहानीबद्धता के आयाम को प्रमोट करता है।

More Like This

Get notified whenever we post something new!